serieatable

महिला और लड़कियां'

हमें अपनी महत्वाकांक्षी नई महिलाओं और लड़कियों की फ़ुटबॉल रणनीति का अनावरण करते हुए प्रसन्नता हो रही है

सोमवार 19 अक्टूबर 2020
हमारी नई महिला फ़ुटबॉल रणनीति के आठ उद्देश्य हैं जिन्हें 2024 तक हासिल करना है

इंस्पायरिंग पॉजिटिव चेंज नामक हमारी नई चार साल की रणनीति, इंग्लैंड में महिलाओं और लड़कियों के फुटबॉल के लिए एक स्थायी भविष्य बनाने की प्रतिज्ञा करती है।

रणनीति की रूपरेखाआठ2024 तक हासिल किए जाने वाले परिवर्तनकारी उद्देश्य:-

प्रारंभिक भागीदारी- स्कूल और क्लबों में हर प्राथमिक स्कूल की उम्र की लड़की को फुटबॉल की समान पहुंच होनी चाहिए।

विकास भागीदारी- मनोरंजन के लिए, प्रतियोगिता के लिए और उत्कृष्टता के लिए भाग लेने के लिए प्रत्येक लड़की की समान पहुंच होनी चाहिए।

क्लब प्लेयर पाथवे- एक प्रभावी उच्च-प्रदर्शन, समावेशी खिलाड़ी-केंद्रित मार्ग विकसित करने के लिए क्लबों के साथ सहयोग करें।

कुलीन घरेलू लीग और प्रतियोगिताएं- दुनिया में सर्वश्रेष्ठ पेशेवर महिला खेल लीग और प्रतियोगिताएं बनाएं।

इंगलैंड- एक बड़ा टूर्नामेंट जीतें।

सभी के लिए फ़ुटबॉल- अपने समुदायों के लिए फुटबॉल का आयोजन करने वाले स्थानीय नेताओं की एक प्रेरित, विविध श्रेणी की भर्ती और समर्थन करें।

सिखाना- खेल के हर स्तर पर असाधारण कोचों के विकास का समर्थन करें जो हमारे समाज के प्रतिनिधि हैं।

रेफरियों- सुनिश्चित करें कि प्रत्येक महिला रेफरी जमीनी स्तर से अभिजात वर्ग के खेल तक उच्च गुणवत्ता वाले बीस्पोक सीखने और विकास के अवसर प्रदान करती है।

रणनीति में पीई पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में और स्कूल के बाद के सत्रों में स्कूलों में लड़कियों के लिए फुटबॉल को शामिल किया जाएगा, यह लक्ष्य निर्धारित करेगा कि इंग्लैंड में 90 प्रतिशत स्कूल [प्राथमिक और माध्यमिक दोनों] एफए गर्ल्स फुटबॉल का हिस्सा बनें। स्कूल पार्टनरशिप नेटवर्क, बार्कलेज द्वारा समर्थित। स्कूल से दूर, यह हर लड़की को उनके घर की आसान यात्रा दूरी के भीतर एक वाइल्डकैट्स कार्यक्रम प्रदान करने का वचन देता है।

हमारा उद्देश्य इंग्लैंड में हर लड़की की आसान यात्रा दूरी के भीतर एक वाइल्डकैट्स कार्यक्रम रखना है

राष्ट्रीय भागीदारों, विशेषज्ञ समुदाय समूहों और राष्ट्रीय समावेश सलाहकार समूहों जैसे फुटबॉल सलाहकार समूह में एफए एशियाई महिला और फुटबॉल नेटवर्क में एफए शरणार्थियों और शरण-चाहने वालों के साथ काम करना, रणनीति विविध समुदायों की महिला नेताओं की पहचान, विकास और समर्थन करेगी।

हमारे सिस्टम के भीतर अधिक इंग्लैंड-योग्य खिलाड़ियों और विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की दृष्टि के लिए महत्वपूर्ण, एक अच्छी तरह से साइनपोस्टेड, समावेशी और सुलभ क्लब प्लेयर मार्ग होगा। खिलाड़ियों की भर्ती, विकास और संक्रमण का समर्थन करते हुए, मार्ग सामरिक, तकनीकी, मनोवैज्ञानिक, शारीरिक, सामाजिक और दोहरे करियर के दृष्टिकोण से उनकी जरूरतों पर भी विचार करेगा।

विश्व स्तर के खिलाड़ियों को आकर्षित करना और विकसित करना, दर्शकों को अधिकतम और आकर्षक बनाना और वाणिज्यिक राजस्व बढ़ाना इंग्लैंड को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पेशेवर महिला खेल लीग और प्रतियोगिताओं के घर के रूप में स्थापित करने की महत्वाकांक्षा का केंद्र होगा।

राष्ट्रीय टीमों के साथ सफलता इंग्लैंड की नई महिला 'सफलता के लिए ब्लूप्रिंट' पर आधारित है, जो यूईएफए महिला यूरो चैंपियनशिप 2022 और फीफा महिला विश्व कप 2023 में अपने सपनों को आगे बढ़ाने और पूरा करने के लिए इंग्लैंड की सभी योग्य प्रतिभाओं के लिए एक वातावरण तैयार करती है।

 

महिला फ़ुटबॉल की हमारी निदेशक बैरोनेस सू कैंपबेल ने कहा: “फ़ुटबॉल में बेहतरी के लिए जीवन बदलने की शक्ति है। यह शारीरिक और मानसिक कल्याण में योगदान दे सकता है, यह दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने और सहयोग करने के अवसर प्रदान कर सकता है, और यह व्यापक समाज में लड़कियों और महिलाओं के स्थान को आकार देने में मदद कर सकता है।

"हमारी नई चार साल की रणनीति खेलने के लिए एक व्यक्ति की प्रेरणा को समझने पर आधारित है - सीखने के लिए, मनोरंजन के लिए, प्रतिस्पर्धा के लिए और उत्कृष्टता के लिए। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि प्रत्येक लड़की और महिला के लिए खेलने, कोच, देखने, कार्य करने, प्रबंधन या प्रशासन करने के लिए पहुंच और अवसर हो, यदि वे चाहें और खेल सभी विशेषताओं और सामाजिक पृष्ठभूमि में हमारे समाज का सही मायने में प्रतिनिधि हो।

"एफए की नई प्रेरक सकारात्मक परिवर्तन रणनीति गेमप्लान फॉर ग्रोथ द्वारा बनाई गई नींव पर बनेगी और महिलाओं और लड़कियों के खेल में वास्तव में परिवर्तनकारी परिवर्तन प्रदान करेगी।"

औरस्टीफ ह्यूटन, इंग्लैंड की महिला कप्तान ने कहा: "जब मैं और मेरे कई साथी लड़कियां थीं, तो खेल खेलने के अवसर बहुत कम थे, इसलिए अगले चार वर्षों में एफए की महत्वाकांक्षाओं की चौड़ाई और पैमाने को देखना बेहद रोमांचक है।

"प्राथमिक आयु वर्ग की लड़कियों के लिए फुटबॉल तक समान पहुंच प्रदान करने की अविश्वसनीय प्रतिज्ञा से, देश की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के लिए उनकी क्षमता को पूरा करने के लिए बनाए गए मार्ग तक - यह रणनीति वास्तव में गेम-चेंजिंग है।

हम चाहते हैं कि इंग्लैंड एक बड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीते

"यह नई रणनीति सभी उम्र, क्षमताओं और पृष्ठभूमि की महिलाओं और लड़कियों को फुटबॉल के प्यार में पड़ने के अवसर प्रदान करने में मदद करेगी और कई लाभों का आनंद उठा सकती है जो उनके जीवन में ला सकती हैं।"

रणनीति खेल के सभी स्तरों पर प्रत्येक कोच के लिए औपचारिक सीखने के अवसर और स्थानीय समुदायों, क्लबों और उच्च शिक्षा और आगे की शिक्षा प्रतिष्ठानों में एम्बेडेड एक स्थायी रेफरी भर्ती रणनीति की स्थापना भी करती है।

सभी स्तरों पर एकीकृत विपणन, वाणिज्यिक और संचार समर्थन रणनीति प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, 'यदि आप उसे नहीं देख सकते हैं, तो आप उसके नहीं हो सकते' दृष्टिकोण का समर्थन करेंगे।

2022 में घरेलू यूईएफए महिला यूरो चैंपियनशिप हर क्षेत्र में विकास के लिए उत्प्रेरक होगी और रणनीति अन्य फुटबॉल हितधारकों और हमारे वाणिज्यिक भागीदारों के साथ साझेदारी में दी जाएगी।

रणनीति घोषणा के रूप में आता हैसेंट जॉर्ज पार्क में इंग्लैंड की सीनियर महिला टीम एक साथमंगलवार 27 अक्टूबर को जर्मनी में अंतरराष्ट्रीय मैच की तैयारी के लिए।

पढ़ें 'प्रेरक सकारात्मक बदलाव: एफए महिला फुटबॉल रणनीति 2020-24'

आप भी कर सकते हैंडाउनलोडनीचे की रणनीति।

एफए स्टाफ द्वारा