mivsrcb2021

इंग्लिश फ़ुटबॉल ने 2021-22 सीज़न से पहले आगे बढ़ने के लिए नया मार्गदर्शन पेश किया

बुधवार 28 जुलाई 2021
शीर्षक के लिए नया मार्गदर्शन जमीनी स्तर से लेकर पेशेवर खेल तक फैला हुआ है

इंग्लिश फ़ुटबॉल 2021-22 सीज़न की शुरुआत से पेशेवर और शौकिया खेल के हर स्तर पर हेडिंग गाइडेंस पेश करेगा।

नया मार्गदर्शन, जो विशेष रूप से प्रशिक्षण सत्रों पर केंद्रित है, जहां अधिकांश शीर्षक होते हैं, को अंग्रेजी फुटबॉल के प्रत्येक स्तर की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। मार्गदर्शन प्रीमियर लीग, ईएफएल, बार्कलेज महिला सुपर लीग, एफए महिला चैम्पियनशिप, नेशनल लीग सिस्टम, महिला फुटबॉल पिरामिड टियर 3 और उससे नीचे, सभी जमीनी फुटबॉल और इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीमों में क्लबों पर लागू होगा।

एफए, प्रीमियर लीग, ईएफएल, पीएफए ​​​​और एलएमए के बीच नए शीर्षक मार्गदर्शन पर सहमति हुई है।

पेशेवर फ़ुटबॉल में शीर्षक मार्गदर्शन

पेशेवर फुटबॉल वार्ता और सलाहकार समिति (पीएफएनसीसी) के एक उपसमूह की ओर से हाल के महीनों में किए गए कई अध्ययनों के बाद पेशेवर खेल के लिए मार्गदर्शन विकसित किया गया है।

प्रारंभिक अध्ययनों ने एक फ़ुटबॉल का नेतृत्व करने में शामिल अलग-अलग ताकतों की पहचान की, जो मार्गदर्शन को आकार देने में मदद करने के लिए एक क्रॉस-फ़ुटबॉल कार्य समूह को प्रदान किए गए थे।

उन शुरुआती निष्कर्षों के आधार पर, जिसमें दिखाया गया है कि अधिकांश शीर्षलेखों में कम बल शामिल हैं, मार्गदर्शन का प्रारंभिक ध्यान उन शीर्षलेखों पर होगा जिनमें उच्च बल शामिल हैं। ये आम तौर पर लंबे पास (35 मीटर से अधिक) या क्रॉस, कोनों और फ्री किक से हेडर होते हैं।

यह अनुशंसा की जाएगी कि किसी भी प्रशिक्षण सप्ताह में अधिकतम दस उच्च बल शीर्षलेख किए जाएं। यह सिफारिश खिलाड़ी कल्याण की रक्षा के लिए प्रदान की जाती है और नियमित रूप से समीक्षा की जाएगी क्योंकि फुटबॉल में शीर्षक के प्रभाव के बारे में और अधिक समझने के लिए और अधिक शोध किया जा रहा है।

मार्गदर्शन यह भी अनुशंसा करता है कि क्लब खिलाड़ी प्रोफाइल विकसित करें जो लिंग, आयु, खेल की स्थिति, प्रति मैच हेडर की संख्या और इन शीर्षकों की प्रकृति पर विचार करें।

इन प्रोफाइलों का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा सकता है कि सभी प्रशिक्षण सत्र हेडर के प्रकार और मात्रा को दर्शाते हैं जो एक खिलाड़ी एक मैच के भीतर करने की उम्मीद कर सकता है। क्लब के कर्मचारियों को भी प्रत्येक मैच के बाद खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास अपने शीर्ष प्रदर्शन से उबरने के लिए पर्याप्त समय है।

मार्गदर्शन उन तरीकों की भी पहचान करता है जिनमें शामिल बलों को कम करते हुए शीर्षक तकनीकों का अभी भी अभ्यास किया जा सकता है। प्रारंभिक साक्ष्य से पता चलता है कि कम बल तब उत्पन्न होते हैं जब गेंद को किक करने के बजाय किसी खिलाड़ी को फेंका जाता है, और जब कोई खिलाड़ी गेंद पर दौड़ने के बजाय खड़े कूद से गेंद को हेड करता है। प्रीमियर लीग, एलएमए सहित भागीदारों के साथ, क्लब के कर्मचारियों को उन तरीकों पर और मार्गदर्शन प्रदान करेगा जिसमें वे प्रथाओं को अनुकूलित कर सकते हैं।

नेशनल लीग सिस्टम चरण 1-4 और महिला चैम्पियनशिप में क्लबों को इस मार्गदर्शन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जहां व्यावहारिक हो।

इन प्रारंभिक अध्ययनों से शुरुआती लेकिन सीमित साक्ष्य ने सुझाव दिया कि गर्दन की मांसपेशियों की ताकत हेडिंग से उच्च बल संचरण के लिए एक योगदान कारक हो सकती है। एक ताकत और कंडीशनिंग विशेषज्ञ सलाहकार समूह उन तरीकों की पहचान करेगा जिनसे पेशेवर खेल में गर्दन और धड़ की ताकत को सुरक्षित रूप से विकसित किया जा सकता है।

खिलाड़ी के कल्याण की रक्षा के लिए एक एहतियाती दृष्टिकोण का उपयोग करके मार्गदर्शन विकसित किया गया है जहां वैज्ञानिक साक्ष्य सीमित हैं और समीक्षा के तहत रखा जाएगा। साक्ष्य एकत्र करने से हेडिंग में शामिल बलों की समझ में वृद्धि हुई है, साथ ही उन क्षेत्रों की पहचान भी हुई है जिन्हें आगे की खोज की आवश्यकता है। जून 2022 में पीएफएनसीसी द्वारा मार्गदर्शन की औपचारिक समीक्षा की सुविधा के लिए प्रीमियर लीग अपने फुटबॉल भागीदारों के साथ सीजन 2021-22 में विस्तारित अनुसंधान प्रदान करेगा।

शीर्षक मार्गदर्शन अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

वयस्क शौकिया फ़ुटबॉल के लिए शीर्षक मार्गदर्शन

वयस्क शौकिया ग्रासरूट फ़ुटबॉल के मार्गदर्शन में नेशनल लीग सिस्टम के चरण 5 तक और महिला फ़ुटबॉल पिरामिड के टियर 3 और उससे नीचे के क्लब शामिल हैं, और विशेष रूप से खेल के इस स्तर के लिए सिलवाया गया है।

इस मार्गदर्शन का उद्देश्य तकनीक के विकास और अंग्रेजी खेल में शीर्षक की भूमिका से समझौता किए बिना शीर्षक के समग्र जोखिम को कम करना है। एक सुरक्षित और नियंत्रित तकनीक सुनिश्चित करने के लिए शीर्षक के लिए खिलाड़ियों के कौशल विकास का समर्थन करने में कोच की भूमिका है।

इन सिफारिशों को खिलाड़ी कल्याण की रक्षा के लिए विकसित किया गया है। जैसा कि आगे अनुसंधान किया जाता है, इस मार्गदर्शन की समीक्षा की जाएगी और बढ़ी हुई समझ को दर्शाने के लिए अद्यतन किया जाएगा।

यह अनुशंसा की जाती है कि शीर्षक अभ्यास प्रति सत्र दस शीर्षलेखों तक सीमित है और सप्ताह में केवल एक सत्र जहां शीर्षक अभ्यास शामिल है। खिलाड़ियों को अपने स्वयं के शीर्षक गतिविधि की निगरानी के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। वयस्क शौकिया खेल के लिए यह नया शीर्षक मार्गदर्शन फरवरी 2020 में एफए द्वारा युवा फुटबॉल में शीर्षक मार्गदर्शन की शुरूआत का अनुसरण करता है जिसे आज भी अद्यतन और प्रकाशित किया गया है।

शौकिया खेल शीर्षक मार्गदर्शन
एफए हिलाना दिशानिर्देश
युवा फ़ुटबॉल में FA हेडिंग दिशानिर्देश

हमारे मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क बुलिंगम ने कहा: "हमारे पास पहले से ही युवा फुटबॉल के लिए दुनिया में सबसे व्यापक दिशानिर्देश हैं और अब हम अन्य फुटबॉल निकायों के साथ साझेदारी में, कहीं भी सबसे व्यापक वयस्क फुटबॉल दिशानिर्देश पेश कर रहे हैं। हमारा शीर्ष मार्गदर्शन अब खेल के सभी स्तरों पर सभी खिलाड़ियों तक पहुँचता है।

"इन उपायों को कोचों और मेडिक्स के साथ अध्ययन के बाद विकसित किया गया है और जब हम अधिक सीखते हैं तो सतर्क दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करते हैं। हम फ़ुटबॉल के भीतर किसी भी जोखिम की समझ हासिल करने के लिए आगे के चिकित्सा अनुसंधान के लिए प्रतिबद्ध हैं, इस बीच यह एक संभावित जोखिम कारक को कम करता है।

"कुल मिलाकर, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि भारी चिकित्सा प्रमाण यह है कि फुटबॉल और अन्य खेलों का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।"

प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने कहा: “हमारी प्राथमिकता खेल को सभी खिलाड़ियों के लिए यथासंभव सुरक्षित बनाना है। खेल के सभी स्तरों के लिए शीर्षक के प्रभाव को समझने और मार्गदर्शन को सूचित करने में हमारी मदद करने के लिए हमने इन प्रारंभिक शोध परियोजनाओं को शुरू करने के लिए फुटबॉल में सहयोगात्मक रूप से काम किया है।

"यह काम का एक दीर्घकालिक टुकड़ा है। अब हम इन अध्ययनों को आगे बढ़ाएंगे और हम यह सुनिश्चित करने के लिए आगे के शोध के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारे पास सभी खिलाड़ियों के कल्याण की रक्षा के लिए सही दृष्टिकोण है।

ईएफएल के मुख्य कार्यकारी ट्रेवर बिर्च ने कहा: "खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को बनाए रखना, ईएफएल के लिए लघु और दीर्घकालिक दोनों तरह के अवशेषों में सर्वोपरि है, और यह महत्वपूर्ण है कि अंग्रेजी फुटबॉल उपलब्ध नवीनतम शोध और अंतर्दृष्टि पर नवाचार और कार्य करना जारी रखे।

"सामूहिक रूप से हमें यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए कि शीर्षक का सुरक्षित रूप से अभ्यास किया जाए और ये प्रोटोकॉल हमें एक आधार प्रदान करेंगे जिस पर हम इस क्षेत्र में खेल के सामूहिक कार्य को विकसित कर सकते हैं।

"हमेशा की तरह, हम चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर किसी भी विकास की निगरानी करना जारी रखेंगे और प्रोटोकॉल को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए फुटबॉल निकायों और क्लबों के साथ काम करेंगे।"

पीएफए ​​​​के मुख्य कार्यकारी महेता मोलांगो ने कहा: "पीएफए ​​फुटबॉल में शीर्षक के प्रभाव को और समझने के लिए सहयोगी दृष्टिकोण का स्वागत करता है। हमारे सदस्यों का स्वास्थ्य और भलाई सर्वोपरि है। हमें उम्मीद है कि ये शुरुआती कदम और बढ़ी हुई सुरक्षा खिलाड़ियों के लंबे समय तक महत्वपूर्ण अंतर लाएगी। -टर्म स्वास्थ्य।

"इस मार्गदर्शन की शुरूआत एक समन्वित खेल-व्यापी रणनीति विकसित करने के एक हिस्से का प्रतिनिधित्व करती है और इसे अन्य क्षेत्रों के साथ जोड़ा जाना चाहिए, जैसे सिर की चोट प्रबंधन में सुधार और सेवानिवृत्त खिलाड़ियों के लिए अधिक सामूहिक समर्थन।

"गंभीर रूप से, मार्गदर्शन केवल एक पहला कदम है। जैसा कि कागज के भीतर पहचाना गया है, हम वर्तमान खिलाड़ियों और भविष्य की पीढ़ियों की रक्षा कैसे करते हैं, इसे बेहतर बनाने के लिए और अधिक शोध की आवश्यकता है।

"हम नए मार्गदर्शन के बारे में प्रबंधकों, कोचों और खिलाड़ियों को अनुसंधान और शिक्षित करने के लिए फुटबॉल के हितधारकों के साथ सहयोगात्मक रूप से काम करने के लिए तत्पर हैं।"

LMA के सीईओ रिचर्ड बेवन ने कहा: "यह नितांत आवश्यक है कि सभी क्लब समान दिशानिर्देशों के साथ काम कर रहे हैं और खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और भलाई सबसे महत्वपूर्ण कारक है।

"यह मार्गदर्शन सिर्फ शुरुआत है और खेल के भीतर शीर्षक के जोखिम और प्रभाव को और समझने के लिए हमें निवेश जारी रखने और अच्छी गुणवत्ता वाले अनुसंधान को विकसित करने के लिए एक खेल के रूप में जरूरत है।

"एलएमए जागरूकता बढ़ाने, हमारे हितधारकों का समर्थन करने और सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा भविष्य के सभी निर्णय लेने में सिद्धांत कारक है।"

वर्तमान में, एफए और पीएफए ​​बाद के जीवन में मस्तिष्क स्वास्थ्य को देखने के लिए पूर्व पेशेवर फुटबॉलरों का उपयोग करते हुए दो अध्ययनों का समर्थन करते हैं। ये फोकस अध्ययन और शीर्षक अध्ययन (ड्रेक फाउंडेशन द्वारा वित्त पोषित) हैं। यदि आप एक पूर्व पेशेवर फ़ुटबॉलर हैं और आपसे संपर्क किया गया हैफोकस अध्ययन (नॉटिंघम विश्वविद्यालय) कृपया अध्ययन समाप्त करने के लिए उनसे संपर्क करें। यदि आप एक पूर्व पेशेवर फ़ुटबॉल खिलाड़ी हैं और किसी अध्ययन में भाग लेना चाहते हैं, तो आप संपर्क कर सकते हैंशीर्षक अध्ययनयदि आप 50 से अधिक हैं यास्कोर अध्ययन(पूर्वी एंग्लिया विश्वविद्यालय) यदि आप 40 से अधिक हैं।

संचार विभाग द्वारा