cskvsrr

एफए ने जमीनी स्तर पर फ़ुटबॉल के लिए दीर्घकालिक रणनीति शुरू की क्योंकि लाखों लोग वापसी के लिए तैयार हैं

शनिवार 27 मार्च 2021
जमीनी स्तर पर फ़ुटबॉल के लिए FA की नई रणनीति 2024 तक चलेगी

हमने आज अपना लॉन्च किया हैइंग्लैंड में जमीनी स्तर पर फुटबॉल के लिए महत्वाकांक्षी नई रणनीति, अगले चार सीज़न के लिए स्पष्ट दिशा प्रदान करना और देश भर में खेलने वाले लाखों लोगों के लिए खेल की सेवा और नेतृत्व करने के लिए छोटी, मध्यम और लंबी अवधि की चुनौतियों का समाधान करना।

रणनीति - शीर्षक जीवित बचना। पुनर्जीवित। फलना-फूलना।- 2024 तक सात परिवर्तनकारी उद्देश्यों की रूपरेखा:

  • पुरुष भागीदारी:खेल में लाखों पुरुष प्रतिभागियों को बनाए रखने और फिर से जुड़ने के आधुनिक अवसर
  • महिला भागीदारीविश्व स्तरीय, आधुनिकीकृत प्रस्ताव पर आधारित एक स्थायी मॉडल
  • क्लब नेटवर्क:एक जीवंत राष्ट्रीय क्लब नेटवर्क जो समावेशी, सुरक्षित स्थानीय जमीनी स्तर पर फ़ुटबॉल प्रदान करता है और समुदाय की ज़रूरतों को पूरा करता है
  • सुविधाएँ:ग्रासरूट फ़ुटबॉल में अच्छी गुणवत्ता वाली पिचों तक पहुंच बढ़ाना
  • जमीनी स्तर पर कार्यबल:खेल में स्वयंसेवकों को प्रेरित, समर्थन और बनाए रखने के द्वारा सामुदायिक फ़ुटबॉल में परिवर्तन
  • डिजिटल उत्पाद और सेवाएं:खिलाड़ियों, अभिभावकों और कार्यबल की प्रशासनिक और विकास संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक कुशल जमीनी स्तर का डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र
  • सकारात्मक वातावरण:एक ऐसा खेल जो हमारे विविध फ़ुटबॉल समुदायों का प्रतिनिधित्व करता है, एक सुरक्षित और समावेशी वातावरण में खेला जाता है

जमीनी स्तर पर फ़ुटबॉल के रूप में शुरू की गई रणनीति, सोमवार 29 मार्च से लॉकडाउन के बाद सुरक्षित रूप से वापसी करने में सक्षम है, COVID-19 के आलोक में, जमीनी स्तर पर फ़ुटबॉल को अपने पैरों पर वापस लाने के लिए तत्काल चुनौती की पहचान करती है।

इसमें उन लोगों को वित्तीय और व्यावसायिक सहायता प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है, जबकि यह सुनिश्चित करते हुए कि फ़ुटबॉल एक सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण में खेला जा सकता हैहमारा COVID-19 मार्गदर्शन.

नई रणनीति उन क्षेत्रों को संबोधित करके खेल को पुनर्जीवित करने के लिए कई लक्ष्य भी निर्धारित करती है जिन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। इसमें यह सुनिश्चित करने के लिए अवसरों में वृद्धि करना शामिल है कि स्कूलों और क्लबों में लड़कों की तरह लड़कियों की फ़ुटबॉल तक पहुँच हो, और पिचों की गुणवत्ता में सुधार हो, जिसका उद्देश्य 2024 तक 5000 अच्छी गुणवत्ता वाली पिचों को मौजूदा संख्या में जोड़ना है।

खेल के फलने-फूलने को सुनिश्चित करने के लिए चार सीज़न की लंबी रणनीति भी आगे देखती है। न केवल हर आयु वर्ग में और ऐतिहासिक रूप से कम प्रतिनिधित्व वाले समूहों से नई भागीदारी को प्रोत्साहित करना, बल्कि प्रतिभागियों को उनके पसंदीदा खेल से बेहतर ढंग से जोड़ने के लिए डिजिटल की शक्ति का उपयोग करना। इसका मतलब यह भी सुनिश्चित करना है कि खेल एक सुरक्षित, स्वागत योग्य और समावेशी वातावरण में खेला जाए।

रणनीति का आधार एफए और काउंटी एफए के बीच लंबे समय से चली आ रही साझेदारी है, जो इसकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण होगी। साझेदारी उन लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है जो खेल में भाग लेते हैं और इसमें शामिल हैं, और यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक नेतृत्व प्रदान करते हैं कि भविष्य की पीढ़ियों को इससे पहले जितना हो सके उतना लाभ मिले।

FA और काउंटी FA दोनों ही गैर-लाभकारी संगठन हैं जो फ़ुटबॉल में वापस किए गए सभी धन का पुनर्निवेश करते हैं। हम रणनीति के चार सत्रों में जमीनी स्तर पर फ़ुटबॉल में £180m से अधिक निवेश करने की योजना बना रहे हैं।

फुटबॉल विकास के हमारे निदेशक जेम्स केंडल ने कहा: "हम जमीनी स्तर के खेल की सुरक्षित वापसी को देखकर खुश हैं और एक बेहद कठिन वर्ष के बाद अपनी नई चार साल की रणनीति की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं।

"जमीनी स्तर पर फ़ुटबॉल के लिए हमारी प्रतिबद्धता दृढ़ बनी हुई है और यह रणनीति हमारी दीर्घकालिक महत्वाकांक्षाओं का एक स्पष्ट प्रदर्शन है, जो अंततः देश भर में लाखों लोगों के स्वास्थ्य और भलाई में सुधार करने में एक भूमिका निभाएगी।

"इस नई रणनीति का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि इंग्लैंड में जमीनी स्तर का खेल अगले चार वर्षों में जीवित रहे, पुनर्जीवित हो और पनपे।

"मुझे विश्वास है कि हम COVID-19 के सामने हमारे राष्ट्रीय खेल में दिखाई गई उल्लेखनीय एकजुटता और लचीलापन को जब्त कर लेंगे और इसे अच्छे के लिए एक ताकत के रूप में उपयोग करेंगे। हम मानते हैं कि हासिल करने के लिए एक बड़ी राशि है, लेकिन हमने निर्धारित किया है खुद को चुनौती देते हैं और इस रणनीति को पूरा करने के लिए तत्पर हैं जो खिलाड़ियों को हमारे हर काम के केंद्र में रखता है।"

जमीनी स्तर की रणनीति के शुभारंभ और जमीनी स्तर पर फुटबॉल की वापसी के साथ मेल खाने के लिए, हमारे पास भी हैएक नई रिपोर्ट प्रकाशित की जो इंग्लैंड में जमीनी स्तर के फुटबॉल के सामाजिक और आर्थिक मूल्य की पड़ताल करती है, इसका मूल्य हर साल £10.16bn के बराबर पाते हैं।

इस साल की रिपोर्ट, जो 2019 में प्रकाशित शोध से आगे बढ़ती है, पहली बार किसी खिलाड़ी के पूरे जीवनकाल में सामाजिक और आर्थिक मूल्य की मात्रा निर्धारित करती है, बचपन की भागीदारी से लेकर बाद के जीवन में फुटबॉल तक।

रिपोर्ट, शीर्षकइंग्लैंड में वयस्क ग्रासरूट फ़ुटबॉल का सामाजिक और आर्थिक मूल्य, ने पाया कि इंग्लैंड में जमीनी स्तर पर फुटबॉल का व्यक्ति के मानसिक और सामाजिक कल्याण पर काफी प्रभाव पड़ता है, जिसमें बच्चों के लिए मानसिक स्वास्थ्य लाभ और बड़े वयस्कों के लिए शारीरिक स्वास्थ्य लाभ पर प्रकाश डाला गया है।

एफए स्टाफ द्वारा