bbl2021

हमें 2021-24 के लिए एक नई समानता, विविधता और समावेश रणनीति की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है

शुक्रवार 08 अक्टूबर 2021
समावेश, समानता और भेदभाव पर हमारी नई रणनीति 2021 से 2024 तक चलेगी

हमने आज अपनी नई तीन साल की समानता, विविधता और समावेश रणनीति प्रकाशित की है, जो 2024 तक चलेगी और भेदभाव से मुक्त खेल बनाने के लिए अंग्रेजी फुटबॉल में अपने प्रभाव का उपयोग करने के लिए हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का एक अभिन्न अंग है।

सभी के लिए एक खेलतीन प्रमुख रणनीतिक प्रतिबद्धताओं को रेखांकित करता है - लीड द चेंज, बी द चेंज, और इंस्पायर द चेंज - जो यह सुनिश्चित करेगा कि भेदभाव से निपटना आने वाले वर्षों के लिए अंग्रेजी फुटबॉल की मुख्य प्राथमिकता बनी रहे।

यह हमारी पिछली समानता, विविधता और समावेशन रणनीति की सफलता का अनुसरण करता है,प्रगति की खोज में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सभी के लिए एक सुरक्षित और आनंददायक वातावरण है, ठोस कार्रवाई पर ध्यान केंद्रित करना और पूरे खेल में सहयोगात्मक रूप से काम करना जारी रखता है।

परिवर्तन का नेतृत्व करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता हमें प्रभावी स्वीकृति और शिक्षा प्रदान करने, ऑनलाइन दुरुपयोग से निपटने के प्रयासों को आगे बढ़ाने, सुरक्षित स्थान बनाने, और रिपोर्टिंग तंत्र और भेदभाव की घटनाओं के लिए अनुशासनात्मक प्रक्रियाओं में विश्वास बनाने के माध्यम से पिच पर और बाहर भेदभाव से सक्रिय रूप से निपटने के लिए जारी रखेगी। .

बी द चेंज शिक्षा, विकास और समावेशी नेतृत्व के माध्यम से विविध कार्यबल के निर्माण पर केंद्रित है। पूरे गेम में समावेश को बढ़ावा देने और बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए कोड, जैसे किफुटबॉल नेतृत्व विविधता कोडतथाकाउंटी एफए कोड ऑफ गवर्नेंस , प्राथमिकता बनी रहे क्योंकि हम यह सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका निभाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि अंग्रेजी फुटबॉल हमारे देश की समृद्ध विविधता का अधिक प्रतिनिधि है। अपने कार्यबल में विविधता बढ़ाने के लक्ष्य निर्धारित करते हुए, संगठन विकलांगता प्रतिनिधित्व में सुधार और इंग्लैंड की महिला कोचिंग टीम की जातीय विविधता को बढ़ाने को भी प्राथमिकता देगा।

 

इंस्पायर द चेंज हमें अपने प्रभाव का उपयोग खेल के हर पहलू पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए करेगा, जिसमें लिंग, जातीयता, विकलांगता, विश्वास और यौन अभिविन्यास के क्षेत्रों में ऐतिहासिक रूप से कम प्रतिनिधित्व वाले समुदायों के लिए कोर विविधता कार्यक्रम वितरित करना शामिल है। यह कैरियर के अवसर प्रदान करने और एलीट कोच प्लेसमेंट प्रोग्राम जैसी सकारात्मक कार्रवाई पहलों के माध्यम से कम प्रतिनिधित्व को संबोधित करने पर भी ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा, जबकि जमीनी स्तर के खेल को सभी स्तरों पर आधुनिक समाज के अधिक प्रतिनिधि के रूप में विकसित करना, जिसमें पिच से वरिष्ठ भूमिकाओं में शामिल हैं।

सभी के लिए गेम डाउनलोड करें

एडलीन जॉन, हमारे अंतर्राष्ट्रीय संबंध, कॉर्पोरेट मामलों के निदेशक और ईडीआई के लिए सह-भागीदार, ने कहा: "भेदभाव से निपटना एफए के लिए कोई नई प्राथमिकता नहीं है और हमने हाल के वर्षों में इस क्षेत्र में काफी प्रगति की है।

"यह एक संगठन के रूप में हमारी सोच का मूल है और हम भेदभाव से मुक्त खेल बनाने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग करने के लिए वास्तव में प्रतिबद्ध हैं। हम एक सामान्य उद्देश्य के पीछे एकजुट होने के लिए अंग्रेजी फुटबॉल में हितधारकों के साथ साझेदारी करना जारी रखना चाहते हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि कोई भी नहीं संगठन इसे अकेले कर सकता है।

"हम फुटबॉल के भीतर किसी भी ऐतिहासिक बाधा को तोड़ना चाहते हैं और हम जानते हैं कि जब पूरे खेल में काम एकजुट होता है तो वास्तविक बदलाव लाने का एक बड़ा अवसर होता है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि हर किसी को आत्मविश्वास और बिना किसी पूर्वाग्रह के खेल खेलने का अधिकार है, भले ही व्यक्तिगत विशेषताएं, और यह रणनीति सभी के लिए एक गेम बनाने की हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को पूरा करने में हमारी मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।"

राहेल ब्रेस, एचआर निदेशक और ईडीआई के सह-भागीदार, ने कहा: "जब से हमने प्रगति की खोज में लॉन्च किया है, हम स्पष्ट हैं कि हमारी प्रतिबद्धताएं स्वयं से शुरू होती हैं, और हमें पिछले तीन वर्षों में की गई वास्तविक प्रगति पर गर्व है। .

एडलीन जॉन अंतरराष्ट्रीय संबंधों, कॉर्पोरेट मामलों के एफए के निदेशक और समानता, विविधता और समावेश के लिए सह-साझेदार हैं

"यह हमारे संगठन के लिए एक गेम-चेंजिंग रणनीति थी, जिसने हमें निर्माण करने के लिए एक मजबूत आधार दिया है क्योंकि हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि एफए एक स्वागत योग्य वातावरण है जहां हर कोई शामिल हो सकता है।

"जबकि अच्छी प्रगति हुई है, हम चुनौतियों को भी बेहतर ढंग से समझते हैं, और अगले तीन वर्षों में हम एक ऐसे संगठन को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो आज समाज और हमारे द्वारा सेवा किए जाने वाले समुदायों का बेहतर प्रतिनिधित्व करता है। मैं अपने सहयोगियों, क्लबों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, पूरे खेल में समर्थक और प्रतिभागी, क्योंकि केवल एक साथ काम करके ही हम सार्थक बदलाव ला सकते हैं। हम आने वाले वर्षों में और सहयोग की आशा करते हैं क्योंकि समानता को बढ़ावा देने और अन्याय से निपटने में हम सभी की भूमिका है।"

2018-2021 से चल रहा है, इन परस्यूट ऑफ प्रोग्रेस रणनीति ने संगठन के भीतर और पूरे खेल में सार्थक बदलाव लाने के लिए स्पष्ट और महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए हैं, समानता को बढ़ावा देने की पहल पर ध्यान केंद्रित करते हुए और खेलने, कार्य करने वाले, कोचिंग, अग्रणी और शासन करने वालों की विविधता को बढ़ाने के लिए। अंग्रेजी फुटबॉल।

 

तीन साल की रणनीति से सफल हाइलाइट्स में शामिल हैं:

• का निर्माणफुटबॉल नेतृत्व विविधता कोड: पूरे खेल में भर्ती में पारदर्शिता में सुधार लाने और वरिष्ठ नेतृत्व, टीम संचालन और कोचिंग में जातीय और लिंग प्रतिनिधित्व बढ़ाने के उद्देश्य से 50 से अधिक पेशेवर क्लबों ने हस्ताक्षर किए हैं।

•विविधता और वेतन अंतर: एफए नेतृत्व के बीच जातीय और लिंग विविधता में वृद्धि, लिंग वेतन अंतर को कम करते हुए और स्वेच्छा से जातीयता वेतन अंतर को प्रकाशित करना

•काउंटी एफए: एक उद्योग-प्रथम क्षेत्रीय का परिचयशासन संहिता, लिंग और जातीय विविधता और युवा प्रतिनिधित्व के प्रावधानों के साथ

एलीट कोच प्लेसमेंट प्रोग्राम: महिलाओं के खेल में विस्तार, जबकि इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ के लिए निर्धारित जातीयता और लिंग लक्ष्यों को पार करते हुए

•मानसिक स्वास्थ्य: का शुभारंभसचेत, मानसिक स्वास्थ्य पर बातचीत को बदलने के लिए फ़ुटबॉल के प्रभाव का उपयोग करना, 2020 हेड्स अप FA कप फ़ाइनल में परिणत करना, जबकि सभी FA कर्मचारियों के लिए हेडस्पेस जैसे संसाधन उपलब्ध कराना

•एशियाई समावेशन: ताज़ा की शुरूआतएशियाई समावेश योजना, समुदायों के लिए अवसर लाना, पिच पर और बाहर एशियाई भागीदारी बढ़ाने का लक्ष्य

LGBT कम्युनिटी एंगेजमेंट: स्टोनवेल के साथ साझेदारी में रोल मॉडल और सहयोगी कार्यक्रम प्रदान करते हुए पहली बार लंदन में प्राइड में एफए मार्चिंग

•प्रशिक्षण: एफए नेतृत्व को अचेतन पूर्वाग्रह प्रशिक्षण दिया गया और सभी एफए कर्मचारियों के लिए उपलब्ध कराया गया

ऑनलाइन भेदभावपूर्ण दुरुपयोग:ऑनलाइन सुरक्षा विधेयक पर सरकार की निरंतर पैरवी, साथ ही साथ लगातार सोशल मीडिया कंपनियों से अपने प्लेटफार्मों पर नफरत से निपटने के लिए तेजी से कार्य करने का आग्रह करते हुए, अंग्रेजी फुटबॉल के सोशल मीडिया बहिष्कार का नेतृत्व किया।

संचार विभाग द्वारा