fairytail

एमिरेट्स एफए कप जीत के बाद लिवरपूल के बॉस जुर्गन क्लॉप ने अपनी 'मानसिकता राक्षसों' की प्रशंसा की

शनिवार 14 मई 2022
कोस्टास सिमिकास ने वेम्बली में अपनी जीत का जश्न मनाया

16 साल में अपने पहले अमीरात एफए कप में रेड्स का नेतृत्व करने के बाद जर्गन क्लॉप ने अपनी लिवरपूल टीम "मानसिक राक्षसों" की सराहना की।

लिवरपूल ने शनिवार शाम ईई द्वारा जुड़े वेम्बली स्टेडियम में लगातार दूसरे घरेलू प्रतियोगिता फाइनल में पेनल्टी पर चेल्सी को हराकर अभूतपूर्व चौगुनी की अपनी उम्मीदों को जीवित रखा।

फरवरी के ईएफएल कप फाइनल की तरह, लिवरपूल और चेल्सी शुरुआती 90 मिनट और अतिरिक्त समय के अंदर स्कोर करने में असमर्थ थे।

एक बार फिर, पेनल्टी अचानक मौत के लिए चली गई और इंग्लैंड के स्टार मेसन माउंट की स्पॉट-किक को एलिसन द्वारा बचाए जाने के बाद, शूटआउट में इसे 6-5 से बनाने के लिए निर्णायक पेनल्टी स्कोर करने के लिए कोस्टास सिमिकास को छोड़ दिया गया।

एमिरेट्स एफए कप एकमात्र ट्रॉफी थी जिसमें क्लॉप ने लिवरपूल के प्रभारी अपने बेहद सफल शासनकाल के दौरान और जर्मन के लिए प्रतियोगिता का महत्व स्पष्ट रूप से देखा क्योंकि उन्होंने अंतिम सीटी के बाद प्रशंसकों के साथ जश्न मनाया।

उन्होंने यह किया है@एलएफसीहैं#अमीरातFACupहमारे 150वें वर्षगांठ सत्र में चैंपियन!#अमीरातFACuppic.twitter.com/yR2Pwrr4RJ

क्लॉप ने कहा: "बेहतरीन, यह चेल्सी के खिलाफ एक अविश्वसनीय, गहन खेल था - वे इसके लायक थे [जीत] ठीक उसी तरह, जैसे काराबाओ कप में - यह कितना छोटा मार्जिन है।

"मुझे अपने लड़कों पर अधिक गर्व नहीं हो सकता था, उन्होंने जो बदलाव किया, उन्होंने कितनी मेहनत की, शुरुआती बदलाव।

"ये सभी चीजें, अच्छे मौके गंवाना, चेल्सी के अच्छे पलों पर काबू पाना, फिर खुद वास्तव में अच्छे पलों का अनुभव करना।

"फिर पेनल्टी शूटआउट में, यह नर्व-रैकिंग था, मेरे नाखून चले गए लेकिन मैं वास्तव में चेल्सी के लिए महसूस करता हूं - दूसरी बार, 120 मिनट और आपको कुछ नहीं मिला, यह बहुत कठिन है। लेकिन हमारे लिए मैं बहुत खुश हूं।

"हम मानसिकता राक्षस हैं लेकिन वे नीले रंग में भी मानसिकता राक्षस थे - यह एक दंड था। चेल्सी ने उत्कृष्ट खेला लेकिन अंत में एक विजेता होना चाहिए और वह आज हम थे।"

लिवरपूल ब्लॉकों से बाहर उड़ आया, क्योंकि लुइस डियाज़ ने विशेष रूप से ट्रेवोह चालोबा को एक घंटे के शुरुआती क्वार्टर में एक कठिन समय दिया।

यह डियाज़ था जिसने एडौर्ड मेंडी को मैच के पहले बचाव में मजबूर किया, चालोबा ने बाद के रिबाउंड को साफ कर दिया, लेकिन लिवरपूल के पहले हाफ के सभी प्रभुत्व के लिए, जवाबी हमले पर चेल्सी की धमकी का मतलब था कि उनके पास कुछ बेहतरीन मौके थे पहले हाफ में मार्कोस अलोंसो ने कुछ प्रयास बचाए।

द ब्लूज़ ने दूसरी अवधि को शानदार ढंग से शुरू किया, अलोंसो ने दूर की पोस्ट के एक शॉट को खींचकर, क्रिश्चियन पुलिसिक ने एक प्रयास को बचाया और अलोंसो ने बार को हिट किया, सभी को पुनरारंभ करने के तीन मिनट बाद खोलने के अंदर।

लिवरपूल के पास तब खतरनाक दबाव का दौर था, लेकिन चेल्सी की तरह, इसका फायदा उठाने में असमर्थ थे।

जैसे ही खेल अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा था, चेल्सी ने उल्लेखनीय भाग्य के दो क्षणों का आनंद लिया, क्योंकि खतरनाक डियाज़ और एंड्रयू रॉबर्टसन दोनों ने एक दूसरे के एक मिनट के भीतर पोस्ट के बाहर मारा।

डियाज़ मैच के लिए सबसे बड़ा खतरा बना रहा और जैसे ही हम चोट के समय में प्रवेश कर रहे थे, कोलंबियाई बॉक्स के बाहर से एक घुमावदार प्रयास के साथ तड़पते हुए करीब आ गया।

अतिरिक्त समय में नोट के कुछ क्षण थे क्योंकि टीमें एक बार फिर पेनल्टी में चली गईं।

चेल्सी सबसे पहले चूक गई, क्योंकि कप्तान सीजर एज़पिलिकुएटा ने अपनी टीम के दूसरे प्रयास के साथ पोस्ट को हिट किया।

इसका मतलब था कि सदियो माने को लिवरपूल के लिए अपने पक्ष के पांचवें स्पॉट-किक के साथ इसे जीतने का अवसर मिला, केवल मेंडी को एक शानदार बचत देखने के लिए।

हाकिम ज़ियाच और जोटा दोनों ने बाद में पेनल्टी बनाई, इसलिए जब मेसन माउंट के प्रयास को एलिसन ने बचा लिया, तो चेल्सी को महत्वपूर्ण नॉकआउट झटका देने और 16 वर्षों में लिवरपूल को अपना पहला एमिरेट्स एफए कप जीतने के लिए इसे एक अप्रत्याशित नायक, सिमिकास पर छोड़ दिया गया था।

फ्रैंक स्मिथ द्वारावेम्बली स्टेडियम ईई . द्वारा जुड़ा हुआ है